बीसीसीआई ने आयोजन के लिए यूएई को आधिकारिक पत्र भेजा, शेड्यूल जल्द जारी होगा

BCCI sends an official letter to UAE for the event, the schedule will be released soon

बीसीसीआई ने आयोजन के लिए यूएई को आधिकारिक पत्र भेजा, शेड्यूल जल्द जारी होगा

यूएई आईपीएल की तैयारी के लिए घरेलू लीग की मदद ले रहा है। यूएई में शुक्रवार से डी10 लीग शुरू हो चुकी है। -फाइल

  • काउंसिल की बैठक इसी हफ्ते, टीमें बायो-सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग करेंगी
  • आईपीएल मैनेजमेंट अगस्त के पहले हफ्ते में यूएई जाएगा

बीसीसीआई ने आईपीएल की मेजबानी के लिए एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बात कर ली। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने कहा कि बीसीसीआई ने ईसीबी को यूएई में आईपीएल की मेजबानी के लिए स्वीकृति पत्र भेज दिया है।

ब्रजेश पटेल ने कहा, “हमने ईसीबी को स्वीकृति पत्र भेज दिया है। अब दोनों देशों के बोर्ड मिलकर टूर्नामेंट के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए मिलकर काम करेंगे।’ उन्होंने साथ ही कहा, “सभी आठ टीमों के प्री-टूर्नामेंट ट्रेनिंग कैंप यूएई में बायो-सिक्योर माहौल में होंगे। टीमों को टूर्नामेंट के पहले कम से कम तीन से चार हफ्ते तैयारी करनी होगी।’

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग इस हफ्ते होगी और लीग का शेड्यूल व एसओपी निर्धारित करेगी। ईसीबी के जनरल सेक्रेटरी मुबाशिर उस्मानी ने कहा कि हम सोमवार को प्रेस रिलीज से लीग के आयोजन की घोषणा करेंगे।

आईपीएल 3 वेन्यू पर, फिक्सिंग पर नजर रखना आसान

बीसीसीआई के एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) के हेड अजीत सिंह ने कहा कि आईपीएल में भ्रष्टाचार को लेकर टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इस बार लीग सिर्फ तीन जगहों पर हो रही है, इसलिए मैच फिक्सिंग जैसी चीजों पर नजर रखना ज्यादा आसान होगा। आईपीएल के मैच यूएई में दुबई, अबु धाबी और शारजाह में होंगे, जबकि भारत में 8 वेन्यू होते है।

अजीत सिंह ने कहा, “बीसीसीआई के 8 एसीयू अधिकारी पेरोल पर हैं। वे पैनी नजर रखेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो हम निगरानी के लिए और ज्यादा अधिकारी नियुक्त करेंगे। हम आईसीसी से भी मदद ले सकते हैं।’

यूएई ने घरेलू लीग का प्रोटोकॉल बनाया, वही आईपीएल में भी

यूएई आईपीएल की तैयारी के लिए घरेलू लीग की मदद ले रहा है। यूएई में शुक्रवार से डी10 लीग शुरू हो चुकी है। उस्मानी ने कहा, ‘हमने डी10 लीग के लिए स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल बनाया है। हम उसी प्रोटोकॉल को आईपीएल में लागू कर सकते हैं।

हम सरकार और आईसीसी की गाइडलाइन का पालन करते हुए अधिक आईपीएल में फैंस को लेकर फिलहाल कोई स्पष्टता नहीं है। हम सरकार से मांग करेंगे कि प्रोटोकॉल के साथ फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी जाए।’

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे। वे पहले हफ्ते के बाद ही अपनी-अपनी टीमों से जुड़ेंगे। दरअसल, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और आखिरी वनडे 16 सितंबर को मैनचेस्टर में होगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी 16 को ही या फिर अगले दिन लंदन से दुबई के लिए रवाना होंगे। यूएई पहुंचने के बाद वहां की सरकार के नियमों के अनुसार, उन्हें कोरोना टेस्ट कराना होगा। अगर उनका टेस्ट निगेटिव आया तभी वे आइसोलेशन जोन से बाहर निकल सकेंगे।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here