लाभ कमाने के कारण ग्रोफर्स अब 2022 से पहले लाएगी IPO, लॉकडाउन के दौरान कारोबार में तेजी को देखकर लिया फैसला

Grofers advances IPO listing target to 2021-end

लाभ कमाने के कारण ग्रोफर्स अब 2022 से पहले लाएगी IPO, लॉकडाउन के दौरान कारोबार में तेजी को देखकर लिया फैसला

ग्रोफर्स के सह-संस्थापक और सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने बताया है कि कंपनी ने जनवरी में ऑपरेटिंग लाभ हासिल किया है और उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कैश की स्थिति ठीक हो जाएगी।

  • कंपनी ने कहा, 2021 के अंत तक शेयर बाजार में आने का लक्ष्य है
  • लॉकडाउन के दौरान हम मुनाफा कमाने की दिशा में तेजी से बढ़े हैं

सॉफ्टबैंक के समर्थन वाले ऑनलाइन किराना स्टोर ग्रोफर्स ने अगले साल के अंत तक इनिशियल पब्लिक इश्यू (IPO) लाने की योजना बनाई है। इससे पहले कंपनी की योजना 2022 में आईपीओ लाने की थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के दौरान उसके कारोबार में तेजी और मुनाफे में बढ़ोतरी के कारण इसे पहले लाने का फैसला लिया गया है।

साल के अंत तक कैश की स्थिति में सुधार की संभावना

ग्रोफर्स के सह-संस्थापक और सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने बताया है कि कंपनी ने जनवरी में ऑपरेटिंग लाभ हासिल किया है और उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कैश की स्थिति ठीक हो जाएगी। उन्होंने कहा है कि जनवरी में ऑपरेटिंग लाभ हासिल करने के बाद लॉकडाउन के दौरान हम मुनाफा कमाने की दिशा में तेजी से बढ़े हैं, हम इस साल के अंत तक ईबीआईटीडीए से पहले कंपनी की कमाई और नकदी के मामले में सकारात्मक स्थिति में आने की रास्ते पर बढ़ रहे हैं। हम बाजार की भावनाओं को देख रहे हैं और 2021 के अंत तक शेयर बाजार में आने का लक्ष्य है।

ग्रोफर्स का वैल्यूएशन 6,000 करोड़ रुपए

इससे पहले कंपनी की योजना 2022 में पब्लिक इश्यू लाने की थी। कंपनी ने बीते वित्त वर्ष के दौरान 2,500 करोड़ रुपए की आय हासिल की। एक अनुमान के मुताबिक ग्रोफर्स का वैल्यूएशन 6,000 करोड़ रुपए के करीब आंका गया है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here