यूएन जनरल असेंबली की टीम ने ऐन वक्त पर पाकिस्तान दौरा रद्द किया, फ्लाइट्स की दिक्कत का बहाना बनाया

UN Pakistan | UNGA postpone scheduled visit to Pakistan said there are technical flight problems.

यूएन जनरल असेंबली की टीम ने ऐन वक्त पर पाकिस्तान दौरा रद्द किया, फ्लाइट्स की दिक्कत का बहाना बनाया

यूएन जनरल असेंबली की टीम ने रविवार को अपना पाकिस्तान दौरा अचानक और ऐन वक्त पर टाल दिया। पाकिस्तान सरकार को इस दौरे का बेसब्री से इंतजार था। इमरान सरकार टीम के सामने कश्मीर मुद्दा उठाना चाहती थी। (प्रतीकात्मक फोटो)

  • पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था- यूएन टीम के सामने कश्मीर मुद्दा उठाएंगे
  • तुर्की के डिप्लोमैट वोल्कन बोजकिर यूएन जनरल असेंबली के नए प्रेसिडेंट हैं, पाकिस्तान-तुर्की मित्र देश हैं

यूएन जनरल असेंबली (यूएनजीए) की टीम का पाकिस्तान दौरा अचानक टाल दिया गया। इस टीम को रविवार रात पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद पहुंचना था, लेकिन फ्लाइट के कुछ घंटे पहले यह दौरा अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया। इसकी वजह फ्लाइट संबंधी दिक्कतें बताई गई। पाकिस्तान ने इस टीम के स्वागत के लिए काफी तैयारियां की थीं। विदेश मंत्री कुरैशी खुद टीम को रिसीव करने जाने वाले थे।

अब इंतजार करना होगा
तुर्की और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना रिश्ते हैं। दोनों इस्लामिक देश हैं। तुर्की के डिप्लोमैट वोल्कन बोजकिर को पिछले महीने ही यूएनजीए का प्रेसिडेंट चुना गया था। यही वजह है कि पाकिस्तान इस यात्रा को लेकर काफी उत्साहित था। उसे लग रहा था कि कश्मीर मुद्दे को हवा देने का यह सही वक्त होगा। बहरहाल, ऐन वक्त पर यह दौरा टलने से उसे मायूसी होना स्वाभाविक है। वोल्कन ने एक ट्वीट में कहा- फ्लाइट्स की कुछ दिक्कतें हैं। इसलिए पाकिस्तान को अब इस टीम के वहां आने के लिए इंतजार करना होगा।

मौके का फायदा उठाने की फिराक में था पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चले रहे कश्मीर विवाद को उठाने के लिए इमरान सरकार काफी समय से ऐसे मौके का इंतजार कर रही थी। इसी के मद्देनजर यूएनजीए प्रेसिडेंट को पाकिस्तान बुलाया गया था। बोजकिर के साथ अपनी मीटिंग के बारे में बताते हुए कुरैशी ने कहा था कि उनका फोकस कश्मीर के हालात को यूएनजीए के सामने लाना होगा।

क्या ये सामान्य है
यूएन दुनिया का सबसे बड़ा ऑर्गनाइजेशन है। फ्लाइट्स की वजह से उसकी टीम का पाकिस्तान दौरा टलना सामान्य नहीं कहा जा सकता। वो भी महज चंद घंटे पहले। यह भी नहीं बताया गया कि फ्लाइट्स में किस तरह की दिक्कत है। अब देखना होगा कि यह टीम पाकिस्तान कब पहुंचती है। क्योंकि, न सिर्फ दौरा रद्द किया गया है बल्कि अगला कार्यक्रम भी नहीं बताया गया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here